अगर आपके मोबाइल फ़ोन में भी है पोर्न वीडियो, तो हो जाइये सावधान!!

कुत्ते बम और ड्रग्स सूंघकर बता देते हैं ये तो आप जानते हैं पर क्या आपको पता है कि कुत्ते अब सूंघकर बताएंगे कि किस मोबाइल या लैपटाप में चाइल्ड पोर्न है। जी हां, आप बिल्कुल सही समझे पुलिस कुत्तों को अब इस तरह ट्रेनिंग दे रही है जिससे कुत्ते सूंघकर बता देंगे कि चाइल्ड पोर्न फिल्म किस हार्ड ड्राइव में है।
अमेरिका के उटाह में वेबर काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने ब्लैक लेबराडर के-9 में ऐसा कुत्ता ट्रेंड किया गया है जो सूंघकर बता देगा कि स्टोरेज डिवाइस में छिपी हुई बच्चों की पोर्न फिल्म है या नहीं। 16 महीने के कुत्ते का नाम ‘यूआरएल’ है पर वे उच्चारण में इसे इर्ल कहते हैं।
कुत्ता स्टोरेज मीडिया में इस्तेमाल होने वाले कैमिकल को सूंघेकर बताएगा। कुत्ते को ट्रेनिंग इस तरह की गई है कि वह किसी भी इलेक्ट्रनिक मेमोरी डिवाइस में छिपे हुए सबूत को सूंघकर बता सके। डिपार्टमेंट के लेफ्टिनेंट लेन ने कहा,’हर कोई ये जानकर हैरान रह जाता है और उसे विश्वास नहीं होता कि कुत्ता इलेक्ट्रोनिक डिवाइस सूंघकर बता सकता है।’

लेफ्टिनेंट ने आगे कहा कुत्ते ‘यूआरएल’ के पास कुछ खास तरह की क्षमता है और हम बहुत उत्साहित है कि ‘यूआरएल’ हमरे पास है। कुत्ते को अब ‘पोर्न डॉग’ भी कहा जा रहा क्योंकि ‘यूआरएल’ हार्ड डिवाइस सूंघकर पुलिस को बता देता है कि चाइल्ड पोर्न है या नहीं।

No comments:

Post a Comment