मर्दो की मर्दानगी को बढाने का रामबाण इलाज है बकरी के दूध का सेवन

आप लोगो ने गाय भैंस के दूध के गुणों के बारे में और इस दूध को पीने के फायदे तो सुने होंगे।लेकिन क्या आपको पता है की बकरी का दूध कई बीमारियों में न केवल रामवाण इलाज का काम करता है। बल्कि यह मर्दो की मर्दानगी बढाने वाला भी होता है। एक गिलास यानि लगभग 250 ग्राम बकरी का दूध पीने वाले की आंते हमेशा स्वस्थ रहती हैं।
महात्मा गांधी हमेशा बकरी का ही दूध पीते थे। बकरी के दूध को पिने के कारण ही वह दूसरे कई लोगो से ज्यादा चुस्त और फुर्तीले थे। आज हम आप को बकरी के दूध से होने वाले फायदों के बारे में बताते है -


बकरी के दूध में कोलेस्ट्रोल बैलेंस रहता है। हार्ट अटैक, स्ट्रोक्स को रोकने में बकरी का दूध बहुत फायदेमंद है। बकरी के दूध में पोटेशियम का स्तर इसमें ज्यादा होने के कारण यह ब्लड प्रेशर को भी सही रखता है। बकरी के दूध में केल्शियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है बकरी का दूध पीने से कैल्शियम की कमी पूरी होती है जिससे हड्डियां मजबूत होती हैं।


रोजाना एक ग्लास बकरी का दूध पीना सेहत के लिए फायदेमंद होता है। बकरी का दूध पीने से आंतों की सूजन कम होती है। बकरी के दूध में सेलेनियम मिनिरल होता है जो शरीर के इम्यून सिस्टम को बढ़ाता है। ताजा बकरी के दूध में  5-7 खजूरों को रातभर के लिए भिगो दें। सुबह उसी दूध के साथ खजूर को खाए, इससे यौन शक्ति बढ़ती है।

No comments:

Post a Comment