नाभि का आकार बताता हैं आपकी सेहत के राज

महिलाओं के शरीर का आकर्षक बिंदु उसकी नाभि भी होती है। आज तक अगर आप किसी की नाभि को देखकर नजरअंदाज कर रहे थे तो इसे पढ़ने के बाद आपका यह नजरिया बदल जायेगा। नाभि का आकार सेहत के राज भी बताता है। यह किसी की बीमारी के बारे में बताता है तो किसी के बेहतर स्वास्य की जानकारी भी देता है। तो आइये इस बारे में विस्तार से जानते है कि किस आकार की नाभि का क्या तात्पर्य होता है.....|


1. अगर आपकी नाभि का आकार यू जैसा है तो थोड़ा सावधान हो जायें। क्योंकि इस तरह के आकार वाली नाभि वाले लोगों को त्वचा की समस्या अधिक होती है, साथ ही उनको कि

डनी संबंधित बीमारियां भी बहुत अधिक होती हैं।

2. कुछ लोगों की नाभि का आकार बहुत छोटा होता है। उनका पेट देखकर लगता भी नहीं है कि उनके पेट में नाभि भी हैं। लेकिन ऐसे लोगों को वायरस और फ्लू होने की सम्भावना बहुत अधिक होती है।

3. जिनकी नाभि उभरी हुई होती है उनकी सेहत सामान्य नहीं हो सकती है। ऐसे लोगों की नाभि बटन के आकार में आगे की तरफ निकली हुई होती है। जिसकी नाभि का आकार ऐसा होता है उनको होर्निया होने की सम्भावना अधिक रहती है।

4. जिसकी नाभि एकदम गोल होती है वे लोग स्वभाव से सरल और सौम्य होते हैं। ऐसे लोग तन ओर मन से  और सोच-विचार के मामले में दूसरों से हमेशा एक कदम आगे रहते हैं।

No comments:

Post a Comment