ब्रेस्ट से जुडी ये 8 बातें हैरान कर देगी आपको!

एक रिपोर्ट के मुताबिक महज़ 20 प्रतिशत लोग ही महिला से मिलने पर उसके चेहरे को देखकर बातें करते हैं। महिलाओं के स्तन आकर्षण का केंद्र होते हैं। और 80 प्रतिशत लोगों की नज़र महिला के स्तनों पर जाती है।इसके बारे में पुरुष और महिला दोनों सोचते हैं। पर ऐसा नहीं है की स्तनों के बारे में सिर्फ पुरुष ही सोचते हैं।
1. 6 हफ्ते बाद टेस्टोस्टरॉन का असर दिखाता है पर तब तक ब्रेस्ट और निप्पल तो बन चुके होते हैं।आदमियों       में भी ब्रेस्ट और निप्पल होते हैं। क्योंकि सभी भ्रूण शुरू में लड़की होते हैं।
2. महिलाओं का ब्रेस्ट साइज़ हर दिन बढ़ता और घटता भी है। यह भी कोई चिंता की बात नहीं है क्योंकि               हार्मोनल चेंज होने की वजह से पीरियड्स के पहले साइज़ बढ़ता है और पीरियड के बाद कम होता है।
3. सोते समय महिलाएं ब्रा पहन भी सकती हैं और नहीं भी लेकिन उन्हें इतना ज़हन में रखना ज़रूरी है की ब्रा         ज़्यादा टाइट ना हो।



4. एक और रोचक तथ्य यह है कि किसी महिला के ब्रेस्ट्स को लगातार 10 मिनट तक घूरने से पुरुष का आधे        घंटे की कसरत का कोटा पूरा हो जाता है।
5. अगर कोई महिला पेट के बल सोती हैं तो उसके ब्रेस्ट् का शेप बिगड़ सकता है। ऐसे पोजीशन में पेट के नीचे        तकिया लेकर सोएं। पर बेहतर यही है की करवट ही सोया जाए।
6. प्रेग्नेंसी के समय ब्रेस्ट का साइज अपने-आप बढ़ जाता है लेकिन फिर कुछ समय बाद वे ढीले भी हो जाते हैं।      कई महिलाएं निप्पल स्टिम्युलेशन से ही ऑर्गजम तक पहुंच जाती हैं।


7. ब्रेस्ट का साइज नैचुरली नहीं बढ़ाया जा सकता है इसे बढाने के लिए या तो आपको कॉस्मेटिक सर्जरी या            बॉटॉक्स की मदद लेनी पड़ेगी।
8. दोनों का आकार भिन्न होता है। किसी भी महिला के दोनों स्तन एक आकार के नहीं होते हैं। यदि किसी को       यह चिंता है की स्तनों को आकार बड़ा और छोटा है, यह तक़रीबन सभी महिलाओं में होता है। तो यह कोई           घबराने वाली बात नहीं है।

No comments:

Post a Comment